Quora क्या है.Quora से पैसे कैसे कमाते है(earn money with Quora Partner Program)

4
189
quora se paise kaise kamate hai

Quora के बारे में आप लोग अवश्य जानते होंगे Google पर जब भी आप कुछ क्वेश्चन सर्च करते हैं तो वह क्वेश्चन का आंसर आपको Quora के माध्यम से कहीं ना कहीं रैंक(Index) हुआ जरूर मिलता है अभी तक इस website पर लगभग सभी प्रकार के क्वेश्चन(questions) का आंसर मौजूद है और जिन क्वेश्चंस(questions) का आंसर(answer) यहाँ पर नहीं मौजूद है आने वाले समय में सभी क्वेश्चंस यहाँ पर मौजूद हो जाएंगे क्योंकि यह website आने वाले time में बहुत आगे बढ़ने वाला है. तो आईये जान ही ले की की Quora क्या है और Quora से पैसा कैसे कमाते हैं(how to earn money from Quora).

yahoo questions को पीछे छोड़ कर Quora क्वेश्चन आंसर वाली साइट के लिस्ट में नंबर वन पर है आने वाले समय में क्योरा बहुत आगे जाने वाला है और या सबको पीछे छोड़ सकता है. हाल ही में इसने Quora  Partner

 
 
Program लांच किया है जिसकी मदद से आप इस पर क्वेश्चन आंसर के द्वारा पैसे कमा सकते हैं. इस  partner Program के माध्यम से आप पैसे कब क्यों कैसे कमा सकते हैं इसके बारे में जानने  के लिए आगे पोस्ट को पढ़ते रहिए.
 

Quora क्या है .Quora से पैसे कैसे कमाते है .(how to earn money from Quora)

जब भी आप गूगल पर कभी अपने क्वेश्चन(question) को सर्च(search) करते हैं तो हो सकता है कभी क्वेश्चंस ऐसे होते हैं जो कि आपको गूगल के माध्यम से ना मिल पाए but यहाँ पर कभी कभी मिल जाता  हैं. और ऐसा भी
 
नहीं हो सकता कि वह क्वेश्चंस(questions) आपको गूगल पर ना मिले क्योंकि गूगल  इससे भी एडवांस(advance) है यह  गूगल के मदद से ही रैंक होता है.
 
 लेकिन कभी-कभी ऐसा हो जाता है. कि हमें अपने क्वेश्चन का आंसर गूगल(google) पर नहीं मिलता तो हम ऐसे क्वेश्चन(question) को इसके  माध्यम से पूछ सकते हैं क्योरा पर क्वेश्चन पूछना बहुत ही आसान है इसके लिए आपको
 
सबसे पहले क्योरा पर जाना होगा उसके बाद क्योरा में लॉगइन करना होगा फिर आप वहां पर ADD Questions पर क्लिक करके आसानी से अपने क्वेश्चन को ऐड कर सकते हैं प्रश्न(question) को add करने के बाद  आप का उत्तर जल्द ही पा जायेंगे.
 
और हां ध्यान देने वाली बात यह भी है कि अगर आप डेली Quora पर जुड़े रहते हैं और आप रोजाना different क्वेश्चंस जोड़ते रहते हैं तो अब आप quora पर क्वेश्चन पूछने और answer देने  के पैसे भी कमा(earn) सकते हैं.
 
 

Quora से पैसे कैसे कमाते है .(how to earn money from Quora)

क्योरा ने अभी हाल ही में एक प्रोग्राम लांच किया है जिसका नाम है Quora Partner Program जहां पर आप क्वेश्चन पूछ कर पैसे कमा सकते हैं यहां आप क्वेश्चन पूछेंगे उसके बाद क्योरा ने  अपना कुछ एल्गोरिदम
 
बनाया हुआ है जिसके अनुसार वह आपको ईमेल भेजेगा कि अब आप Quora Partner Program  को Join  कर पैसे कमा सकते हैं हालांकि अभी तक निश्चित नहीं हुआ है कि Quora यह मैसेज किस Base पर भेजता है मै
 
आपको  सजेस्ट करूंगा कि आप यहाँ  पर जुड़े रहे और अपने क्वेश्चन पूछते रहें क्या पता आपको क्योरा मैसेज कर दे कि अब आप Quora Partner Program में जुड़ सकते हैं अगर आपको यह मैसेज(message) आ जाए तो अब  आप खुश हो जाइए अब आप Quora से क्वेश्चन पूछ कर पैसे कमा सकते हैं.
 
लेकिन यह जो भी बातें मैंने अभी आपको बताई हैं इन सबसे पहले आपको जानना पड़ेगा की Quora पर अकाउंट कैसे बनाते है . अपनी प्रोफाइल को बहुत बढ़िया (good looking) तरह से बनाना पड़ेगा यह सब सीखने के लिए आपको नीचे पोस्ट को पूरा पढ़ना पड़ेगा तो मैं आपको चलिए  बताता हूं कि क्योरा  पर अपना प्रोफाइल(Profile) कैसे बनाएं और Quora Partner Program से पैसे कैसे कमाए(how to earn money from Quora in hindi) .
 

Quora पर अपना अकाउंट कैसे बनाते है .

निम्नलिखित स्टेप्स फॉलो करे.
 
 
  • Open Quora.com
सबसे पहले आपको www.quora.com  वेबसाइट पर जाना है.
 
 
 अब आपको यहाँ पर लॉग इन(Log in) करना पड़ेगा लॉगइन करने के लिए आपको अपना ईमेल आईडी और उसका पासवर्ड(password) डालना पड़ेगा . आप अपना कोई भी ईमेल आईडी (Email)और उसका पासवर्ड(Password) दे सकते हैं.
 
अब यहां पर अगर आपने कभी क्योरा पर अकाउंट(Account) बनाया होगा इस ईमेल आईडी(Email ID) से तो आप Login हो  जाएंगे नहीं तो नीचे आपको साइन अप(Sign UP) बटन मिल जाएगा तो आप साइन अप बटन(button) पर क्लिक(click) कर लीजिए उसके बाद नीचे दिया गया इंटरफ़ेस आपको प्राप्त हो जाएगा यहां पर आप अपनी सारी डिटेल फील करके साइन अप कर सकते हैं.
 
अगर आप sign up  कर चुके है तो आप लॉग इन button पर क्लिक करके डिटेल्स फिल करके लॉग इन कर सकते है .

 

quora se paise kaise kamate hai

 

 
congratulation आपने अपना कुओरा अकाउंट क्रिएट कर लिया है .अब यहाँ पर आप अपने profile सेटिंग में जाकर अपने profile को जितना अच्छा बना सकते है बना लीजिये क्या पता आपके profile को ही देख कर कुओरा आपको partner प्रोग्राम का अप्प्रोवेल दे दे.
 
 
अब अगर आप कुओरा से पैसे कमाना चाहते है तो उसके लिए आपके पास Quora partner प्रोग्राम का अकाउंट होना चाहिए जोकि आपको तभी मिलेगा जब आप क्योरा पर अच्छा काम करेंगे क्योरा partner प्रोग्राम का हिस्सा बनने  के लिए कुछ खाश बाते आईये जानते है .
 
 

Quora Partner Program में हिस्सा कैसे ले

अब सबसे  मुख्या(important) बात है ये आपके लिए quora से पैसे कमाने के लिए इसके अकाउंट होना आपके लिए बहुत ही जरूरी है .यह अकाउंट आपको तभी मिलेगा जब कुओरा आपको खुद मेसेज(message) करेगा की अब आप हमसे Quora partner प्रोग्राम में हिस्सा लेने के लिए जुड़ सकते है .हा अभी तक कुओरा ने कुछ क्लियर नहीं किया है की कुओरा यह मौका किन्हें दे रहा है .
 
लेकिन जब भी quora को लगेगा की आप अच्छा  काम कर रहे  है और आपके visiters भी बहुत सारे हैं तो वह आपको Quora Partner Programm  का हिस्सा जरूर बनाएगा.
 
सारांश :- आशा करता हूं इस ब्लॉग को पढ़ने के बाद आप Quora पर काम करना प्रारंभ कर देंगे क्योंकि दोस्तों आपको पता होगा कि हमें पैसा एक दिन में नहीं मिलता अगर आप पैसा कमाना चाहते हैं तो आपको Quora पर
 
Daily काम करना पड़ेगा जिसके Quora को भी लगेगा कि यह यूजर हमारी वेबसाइट पर DAILY विजिट कर रहा है डेली  काम कर रहा है , क्वेश्चंस कर रहा है तो वह आपको पैसा कमाने के लिए partner प्रोग्राम ज्वाइन करने का  मौका  देंगे अगर
 
आपको ये मौका मिल जाता है तो आप अपनी पढ़ाई करते हुए भी पढ़ाई से जुड़े प्रश्न पूछ कर और उसका आंसर देकर पैसे कमा सकते हैं.Quora से पैसे कैसे कमाते है
 

4 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here