किसी भी वेबसाइट की लैंग्वेज कैसे change करे . English website को hindi में कैसे देखे

0
162
kisi website ka language kaise change kare
दोस्तों जब आप इन्टरनेट पे कुछ सर्च करते है .तो जो रिजल्ट्स आपके सामने आते है तो वो इंग्लिश लैंग्वेज में रहते है.या फिर वो किसी और ,लैंग्वेजेज में रहते हो जोकि आपको नहीं आती तो आप उस वेबसाइट को आसानी से कैसे अपने अनुसार change करके पढ़ सकते है .आज में इस पोस्ट में आपको बताऊंगा की आप आसानी से किसी वेबसाइट की लैंग्वेज को कैसे change करे या  English website को hindi में कैसे देखे .
 
 
 
 

किसी भी वेबसाइट की लैंग्वेज कैसे change करे . English website को hindi में कैसे देखे 

किसी भी वेबसाइट की लैंग्वेज अगर आपको समझ में नहीं आ रही है या आप किसी कंटेंट को गूगल  पे सर्च कर रहे है .तो wo  आपके लैंग्वेज में नहीं मिल रही है तो आप इस आर्टिकल से सीख सकते है की किसी भी वेबसाइट की लैंग्वेज कैसे change करे.मन लीजिये आप गूगल पर कुछ सर्च कर रहे है और wo इंग्लिश लैंग्वेज में रिजल्ट्स आ रहे है .और आपको wo कंटेंट hindi में पढना है तो आप इस आर्टिकल के माध्यम से आसानी से English website को hindi में कैसे देखे जान सकते है .लेकिन उसके लिए आपको इस स्टेप्स को फॉलो करना पड़ेगा .
 

किसी भी वेबसाइट की लैंग्वेज कैसे change करे

किसी भी वेबसाइट की लैंग्वेज को चंगे करने के लिए आपके निम्न स्टेप्स फॉलो करने है .
सबसे पहले आपको इस लिंक पे जाना है .इस लिंक को  आप मोबाइल या अपने लैपटॉप .कंप्यूटर किसी के भी इन्टरनेट ब्राउज़र में ओपन कर सकते है .ओपन करने के बाद आपके सामने नीचे दिखाए गए इमेज के अनुसार इंटरफ़ेस शो होगा .
 
kisi website ka language kaise change kare
  • पेस्ट साईट लिंक इन फर्स्ट बॉक्स 
अब आपको फर्स्ट बॉक्स में उस साईट क लिंक पेस्ट करना है जिस साईट के लैंग्वेज को आप change  करना चाहते है .मन लीजिये आपने गूगल पर कंप्यूटर सर्च किया और गूगल ने आपको इंग्लिश में aarticle शो किया .तो आपको उस आर्टिकल के लिंक को कॉपी करना है और यहाँ इस 1 बॉक्स में पेस्ट कर देना है .आप यहाँ डायरेक्ट भी किसी भी साईट का लिंक देके उसके लैंग्वेज को अपने अनुसार change कर सकते है .
 
  • लैंग्वेज सेट करे 
अब आपको साईट को जिस लैंग्वेज में चंगे करना है उसकी setting करते है .पहले बॉक्स में तो आपको लैंग्वेज सेट करने की कोई आवश्कता नहीं है .क्युकी गूगल ट्रांसलेटर उसे अपने आप समझ लेता है .लैंग्वेज setting आपको दुसरे बॉक्स में करना है .जैसे की ऊपर दिखाया गया है की दुसरे बॉक्स में hindi लैंग्वेज सेलेक्ट है .आप अप[ने अनुसार लैंग्वेज को change कर सकते है .
 
  • क्लिक Enter 
अब आपको लिंक पेस्ट करके लैंग्वेज सेट कर देने के बाद Enter Key प्रेस कर देना है .Enter प्रेस करते ही दोसरे बॉक्स में भी एक लिंक प्राप्त हो जाएगी .
 
  • क्लिक सेकंड लिंक 
जो आपको दुसरे बॉक्स में लिंक प्रप्त हुई है वही लिंक आपके साईट के लैंग्वेज को चंगे करके आपको शो कराएगी जैसा की नीचे इमेज में प्रदर्शित है .
 
सेकंड लिंक पर क्लिक करके आप अपने आर्टिकल को अपनी लैंग्वेज में पढ़ सकते है .
 
kisi website ka language kaise change kare
 
 

 

English website को hindi में कैसे देखे 

 

इंग्लिश वेबसाइट को hindi में देखने के लिए आपको ऊपर दिए गए स्टेप्स को same तो same फॉलो करने है .बस आपको लैंग्वेज अपने अनुसार यानी की hindi में रखना है .जैसा की ऊपर इमेज म प्रदर्शित है .की मैंने एक इंग्लिश वेबसाइट को पहले बॉक्स में पेस्ट किया है .और फिर सेकंड बॉक्स में लैंग्वेज hindi choose करके Enter कर दिया तो हमे एक लिंक प्राप्त हुई जोकि इंग्लिश आर्टिकल को hindi में दिखा रही है .ऐसे ही आप भी इंग्लिश वेबसाइट को hindi में चंगे कर सकते है .
 
सारांश :- आपने इस आर्टिकल के माध्यम से सीखा की किसी भी वेबसाइट की लैंग्वेज कैसे change करे या English website को hindi में कैसे देखे तो अगर आपको इंगलिस्त आर्टिकल या इंग्लिश आर्टिकल को hindi में change करने में कोई भी परेशानी हो रही है तो हमसे कमेंट में पूछ सकते है .

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here