Blogging क्या है ,Blogging se paise kaise kamaye.How to earn money online from blogging in hindi.

0
200
blogging kya hai blogging se paise kaise kamaye
blogging  क्या है और ब्लॉग्गिंग से पैसे कैसे कमाए से रिलेटेड ये हमारी पहली पोस्ट है इस पोस्ट में मै आपको बताऊंगा की How to earn money online from blogging in hindi. आज कल हर कोई सोचता है की ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए जाये . तो मई आज आपको इस पोस्ट के माध्यम से ब्लॉग्गिंग के माध्यम से ऑनलाइन पैसे कमाने के सारे तरीके बताने वाला हूँ .जोकि आपके लिए बहुत ही usefull साबित हो सकता है .
 
How To Become Android Developer In Hindi.
आज कल ज्यादा लोग प्राइवेट कम्पनीज में जॉब करने से अच्छा ब्लोगिंग और youtube  करके अच्छी इनकम करते है. क्युकी ब्लॉग्गिंग में आप एक सिंपल प्राइवेट जॉब से कही ज्यादा एअर्निंग कर सकते है .बस आपको ब्लॉग्गिंग करना है तो आपको अपने ब्लॉग पर रेगुलर पोस्ट करना पड़ेगा तभी आप एक प्रोफेशनल ब्लॉगर की तरह पैसे Earn कर सकते है .
 
 
एक ब्लॉगर महीने में एवरेज 50,000 रुपया तक आसानी से कम लेता है .ब्लॉग्गिंग में होता क्या है की आपको एक ब्लॉग्गिंग का बेटर प्लेटफार्म choose करना रहता है जिस आप अच्छे से वर्क कर सके जैसे की : blogger.com ,wordpress ,tumbler …..आदि कुछ ब्लॉग्गिंग प्लेटफॉर्म्स है .जहा से आप आसानी से ब्लॉग्गिंग करके आसानी से अपने सपने को पूरा कर सकते है .तो चलिए अच्छे से जानते है की ब्लॉग्गिंग क्या है (How to earn money online from blogging in hindi).ब्लॉगर से पैसे कैसे कमाए .
 
सॉफ्टवेयर इंजिनियर (Software Engineer) कैसे बने ?
 

Blogging क्या है ? blogging से पैसे कैसे कमाये 

 
websites दो प्रकार की होती है एक सर्विस बेस्ड होती है .जो हमे सर्विसेज प्रोविडे कराती है उन्हें वेबसाइट कहते है .और एक हेल्पिंग बेस्ड होती है जहा पर आर्टिकल्स published रहते है .जिन्हें हम ब्लॉग कहते है .ब्लॉग पर आर्टिकल लिखने की कला को ब्लॉग्गिंग कहते है .
 

1.Blogging क्या है ?

 
दोस्तों जब आप गूगली पर कुछ सर्च करते है तो गूगल आपको उस क्वेश्चन से रिलेटेड एक बेहतर रिजल्ट आपके सामने दिखता है .जोकि गूगल का खुद का कंटेंट नहीं रहता है .wo कंटेंट एक ब्लॉगर का रहता है .ब्लॉगर अपने कंटेंट ओ गूगल के page पर इंडेक्स कराया रहता है .जिससे की ब्लॉगर लोगो की मदद करके  पैसे  कमाता है.आगे हम जानेंगे की ब्लॉग्गिंग से पैसे कैसे कमाए 
 
 
 
नया Laptop खरीदने से पहले इन बातो का रखे ध्यान
 
 
गूगल पर दो तरह की websites आपको देखने को मिलती है .एक websites होती है जो सर्विस बेस्ड होती है जोकि आपको कुछ न कुछ सर्विस प्रोविडे कराती है .उहे हम वेबसाइट कहते है .
 
लेकिन दुसरे टाइप की भी एक वेबसाइट होती है जहा पर आर्टिकल पब्लिश रहते है .वह पर आपके क्वेश्चन के आंसर पब्लिश किये होते है .जैसे की इस वेबसाइट पर आप अभी इस पोस्ट को पढ़ रहे है .इस तरह की साइट्स को ब्लॉग कहते है .ब्लॉग पर पोस्ट्स पब्लिश करके पैसे कमाने वाले प्रोफेशनल्स को bloggers कहते है .इस प्रोफेशनल जॉब को ब्लॉग्गिंग कहते है .
 
 

फुल ब्लॉग्गिंग सीखने के लिए क्लिक करे :- क्लिक हियर 

 2.blogging से पैसे कैसे कमाये 

 
ब्लॉग्गिंग से पैसे कैसे कमाते है -अगर आप एक ब्लॉगर है या आप ब्लॉगर बनना चाहते है .तो आपके लिए ये जानना बहुत ही आवश्यक है की Blogging क्या है ,blogging  se  paise kaise kamaye .तो मई आपको बताना चाहते हु की ब्लॉग्गिंग से पैसे कमाने के बहुत सारेै तरीके है  : गूगल adsense ,एफिलिएट मार्केटिंग ,………
 
आईये इन सबके बारे में विस्तार से जानते है .
 
 
blogging kya hai blogging se paise kaise kamaye
गूगल adsense से पैस कामाने के लिए सबसे पहले आपके पास एक ब्लॉग होना चाहिए .उसके बाद आपको गूगल adsense पर अकाउंट पर अकाउंट क्रिएट करके अपने ब्लॉग पर adsense के एड्स लगाने रहेंगे उसके बाद आपको आपके ब्लॉग पर व्यूज के हिसाब से गूगल पैसे देगा .ये ब्लॉग्गिंग से पैसे कमाने का सबसे अच्छा और विश्वशनीय तरीका है .
 
एफिलिएट मार्केटिंग के लिए आपको ब्लॉग की कोई आवश्कता नहीं है लेकिन आपको trusted  ट्रैफिक की आवश्कता है जोकि आपको सिर्फ ब्लॉग्गिंग के माध्यम से ही मिल सकती है .एफिलिएट मार्केटिंग में आपको दुसरो के प्रोडक्ट्स को resell करना रहता है जिसमे आपको पर सेल पर कमीशन मिलते है .जिससे की आप एक अच्छा revenue  generate कर सकते है .

 

 

 

सारांश :- ब्लॉग्गिंग क्या है आपतो जन ही गए होंगे और आशा करता हु की आप ये भी सीख गए होगे की ब्लॉग्गिंग से पैसे कैसे कमाए (How to earn money online from blogging in hindi).अब अगर आप जानन कहते है की ब्लॉग्गिंग कैसे करते है और ब्लॉग्गिंग में सक्सेस होने के tips के लिए हमारे इस page पर विजिट करे : click here!
 
affiliate मार्केटिंग करने के लिए सबसे trustable साईट amazon एसोसिएट है जहा से आप प्रोडक्ट्स को resell करके के अच्छी कमीशन प्राप्त कर सकते है .और भी बहुत सारी एफिलिएट मार्केटिंग साइट्स है …
 
 
 
ब्लॉग्गिंग में अगर आप सक्सेस हो जाते है तो यही नहीं आपके पास बहुत सारे  पैसे कमाने के  आप्शन ओपन हो जाते है जैसे की आप खुद के प्रोडक्ट्स को भी अपने ब्लॉग के माध्यम से प्रमोट कर सकते है .

 

 
 
और भी बहुत सारे तरीके है ऑनलाइन पैसे कमाने के जानने के लिए हमारे इस page पर विजिट करे : Earn Money

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here